Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking News:

latest

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT
ADVERTISMENT : Call For Free Gift.

U.P राज्य सरकार अब एमबीबीएस एवं बीडीएस की कक्षाएं भी शुरू कराने की तैयारी में लग गई

  Lucknow : नर्सिंग एवं पैरामेडिकल के डिग्री व डिप्लोमा कोर्सों की कक्षाएं शुरू कराने के निर्णय के बाद राज्य सरकार अब एमबीबीएस एवं बीडीएस की...

 



Lucknow : नर्सिंग एवं पैरामेडिकल के डिग्री व डिप्लोमा कोर्सों की कक्षाएं शुरू कराने के निर्णय के बाद राज्य सरकार अब एमबीबीएस एवं बीडीएस की कक्षाएं भी शुरू कराने की तैयारी में लग गई है। इसके तहत अगले महीने के पहले सप्ताह से एमबीबीएस व बीडीएस की कक्षाएं कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए शुरू की जाएंगी।

राज्य सरकार ने इसके लिए प्रदेश के सभी मेडिकल एवं डेंटल कालेजों से कोविड 19 से बचाव की तैयारियों की जानकारी मांगी है। साथ ही हॉस्टल, लाइब्रेरी व लेबोरेटरी आदि में सोशल डिस्टेंसिंग से जुड़ी गाइड लाइन की तैयारियों के बारे में भी सभी मेडिकल एवं डेंटल कालेजों से सूचनाएं मांगी गई है। इन जरूरी तैयारियों का जायजा लेने के बाद कक्षाओं के शुरू करने की तिथि तय की जा सके। बताया जाता है कि नर्सिंग एवं पैरामेडिकल की भांति एमबीबीएस एवं बीडीएस की कक्षाओं में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं को भी कक्षा में शामिल होने के लिए अपने माता-पिता या अभिभावक की सहमति पत्र लाना भी अनिवार्य होगा।


साथ ही मेडिकल कालेजों को कक्षाएं शुरू होने से पहले सभी कक्षाओं को पूरी तरह से सेनिटाइज करना अनिवार्य होगा जबकि शिक्षकों के साथ-साथ हर छात्र-छात्राओं को हॉस्टल, लैबोरेटरी तथा एकेडिमिक ब्लाकों में सेशोल डिस्टेसिंग का पालन करना होगा। प्रवेश द्वार पर थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था एवं छात्रों को आरोग्य सेतु ऐप को मोबाइल में डाउन लोड करना भी जरूरी होगा।

No comments